बिहार ले जाई जा रही 40 लाख की शराब बरामद: चोपन पुलिस ने घेराबंदी कर ट्रक पकड़ा

बिहार ले जाई जा रही 40 लाख की शराब बरामद: चोपन पुलिस ने घेराबंदी कर ट्रक पकड़ा

सोनभद्र
चोपन थाना क्षेत्र के सलखन गांव के पास वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर मंगलवार को घेराबंदी कर पुलिस, अवैध शराब से भरे एक ट्रक को पकड़ने में सफल रही। पुलिस कर्मियों ने पीछा कर भाग रहे एक शराब तस्कर को भी दबोच लिया। पंजाब से अवैध शराब ट्रक में लोड कर बिहार ले जाई जा रही थी। यह जानकारी मंगलवार को पुलिस लाइन चुर्क में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी डॉ. यशवीर सिंह ने दी।

उन्होंने बताया कि जनपद में अवैध शराब तस्करी की सूचना लगातार मिल रही थी।अपराधियों की गिरफ्तारी व बरामदगी के लिए एएसपी मुख्यालय कालू सिंह व क्षेत्राधिकारी नगर राहुल पांडेय के निर्देशन में स्वाट / एसओजी/सर्विलांस टीम और चोपन थाना पुलिस की सयुंक्त टीम गठित की गई। एसपी ने बताया कि मंगलवार की भोर करीब तीन बजे सलखन के पास राजमार्ग पर घेराबंदी कर सर्विलांस सेल प्रभारी निरीक्षक अमित सिंह, चोपन एसओ लक्ष्मण पर्वत, एसओजी प्रभारी देवेन्द्र प्रताप सिंह, प्रभारी एसओजी और चौकी इंचार्ज गुर्मा राजेश सिंह ने एक ट्रक पर लदे अवैध शराब पकड़ लिया।
शराब के साथ पकड़े गए तस्कर ने बताया कि ट्रक में अवैध अंग्रेजी शराब (सेल इन पंजाब) है। शराब के साथ पकड़े गए लखविन्दर पुत्र हरवेल सिंह, निवासी फतेहगढ़, पोस्ट पठानकोट नुसेरा, थाना सदर पठानकोट, जनपद पठानकोट पंजाब के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया। ट्रक मं 624 पेटी अंग्रेजी शराब (500 पेटी मेकडावल तथा 124 पेटी इम्पीरीयल ब्लू कुल 5499 लीटर) सेल इन पंजाब कीमती लगभग 40 लाख रुपये बरामद हुई है। ट्रक को सीज कर दिया गया। शराब बरामद करने में हेड कांस्टेबल अतुल सिंह, शशि प्रताप सिंह, अमर सिंह, सतीश सिंह, रितेश पटेल, प्रेम प्रकाश सिंह, सौरभ राय, अमित कुमार सिंह, प्रकाश सिंह, सुरेन्द्र यादव, रामबाबू, अजीत कुमार, इन्द्र सोनकर का अहम योगदान रहा। एसपी ने कहा कि शराब बरामद करने वाली टीम को 25 हजार रुपये से पुरस्कृत किया गया है। कहा कि अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

लंबे समय से चल रहा अवैध शराब का खेल
लाखों रुपये की अवैध शराब के साथ पकड़े गए तस्कर ने पुलिस को कई चौकाने वाली जानकारी दी है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि काफी लंबे समय से पंजाब से सोनभद्र के रास्ते अवैध शराब बिहार समेत अन्य प्रांतों को ले जाई जा रही है। पुलिस को शक न हो, इसलिए अवैध शराब से लदे वाहनों को पेट्रोल पंप या ढाबा, होटलों पर खड़ा किया जाता है। सूत्रों की मानें तो तस्कर ने अवैध शराब के कारोबार मेें शामिल कुछ लोगों का नाम भी उजागर किया है। एसपी ने सीओ राहुल पांडेय की अगुवाई में अवैध शराब में लिप्त लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई करने के लिए लगाया है।

Related posts